विद्यालय का आईना होता है वार्षिकोत्सव:-संस्थापक

जमुई:-सीबीएसई मान्यता प्राप्त प्रसिद्ध निजी शिक्षण संस्थान मणिद्वीप एकेडमी का वार्षिकोत्सव 11 फरवरी को धूमधाम से मनाया जाएगा। पुलिस उप महानिरीक्षक जयंतकांत जश्न-ए-उत्सव के प्रधान मेहमान होंगे जबकि इस गरिमामई दिवस को यादगार बनाने के लिए जानी-मानी समाजसेविका डॉ. स्मृति पासवान अपनी सशक्त उपस्थिति दर्ज करेंगी।     उल्लेखित समारोह को इतिहास के पन्नों में अंकित करने के लिए नव निर्मित अत्याधुनिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का लोकार्पण भी किया जाना है। प्रधान मेहमान और खास अभ्यागत अपने कर-कमलों से इसे पाठशाला परिवार को अर्पित करेंगे तथा विद्यालय के बेटे और बेटियों को इसके जरिए प्रतिभा निखारने और स्कूल के संग जमुई का नाम देश-दुनिया में रौशन करने का संदेश देंगे। स्थापना दिवस समारोह की तैयारी जारी है। संस्थापक राजेंद्र प्रसाद भगत ने बताया कि 11 फरवरी विद्यालय के इतिहास के पन्नों में स्वर्णिम अक्षरों में अंकित होगा। इस दिन पाठशाला परिवार को नव-निर्मित अत्याधुनिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स नसीब होगा वहीं विद्यालय के बेटे और बेटियां एरोबिक्स, जुंबा और स्केटिंग डांस के सहारे नई गाथा गढ़ेंगे। इसके अलावे पाठशाला के पुत्र- पुत्री कई विधाओं का प्रदर्शन करेंगे और मौजूद हाजरात का मन मोहेंगे। उन्होंने कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने का जिक्र किया।
निदेशक डॉ. बी. अभिषेक ने बताया कि नव-निर्मित अत्याधुनिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में स्कूली बच्चों को बास्केट बॉल, बैडमिंटन, खो खो, वॉलीबॉल, थ्रो बॉल, डॉज बॉल, कबड्डी, सेप टकराव, स्केटिंग ट्रैक, रनिंग ट्रैक, हाई जंप, लांग जंप, ट्रिपल जंप, शॉट पुट, डिस्कस थ्रो, जैवलिंग, फुटबॉल, रग्बी आदि खेलों की सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए विद्यालय में उच्च स्तर के पठन-पाठन के साथ खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम, वाद-विवाद, निबंध लेखन आदि शैक्षणिक और गैर शिक्षणिक गतिविधियों को बढ़ावा दिए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि मणिद्वीप एकेडमी के डंके की आवाज देश-दुनिया में गुंजायमान हो इसके लिए सतत और समग्र प्रयास जारी है।उधर खेल शिक्षक अनुज कुमार विद्यालय के वार्षिक उत्सव को शिखर पर विराजमान करने के लिए इस ठंड के मौसम में भी विद्यालय के प्रतिभागियों के साथ खूब पसीना बहा रहे हैं। उनके कुशल निर्देशन में स्कूल के बेटे और बेटियों ने छुट्टी के दिन भी गीत और नृत्य का जमकर अभ्यास किया साथ ही अपनी त्रुटियों में कमी लाई। विद्यालय परिसर में हर विधा का अभ्यास जारी है। चयनित प्रतिभागी अपनी पूरी ऊर्जा के साथ अपना क्षमतावर्धन कर रहे हैं ताकि उत्सव में कहीं भी कोई कमी न रहे। इधर स्कूल में शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के साथ उसका सुंदरीकरण कार्य भी किया जा रहा है।           स्कूल के कायाकल्प योजना के तहत बच्चों के बैठने के लिए फर्नीचर, कक्षा में ब्लैकबोर्ड, टाइल्स, पेड़- पौधे उगाने जैसे कार्य किए जा रहे हैं। वार्षिकोत्सव में अभिभावकों को भी विद्यालय बुलाया जाएगा और उन्हें पारदर्शी तरीके से हर चीज अवलोकित कराया जाएगा ताकि उनका स्कूल के प्रति स्नेह और विश्वास कायम रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे
Donate Now
अब पायें अपने शहर के सभी सर्विस प्रवाइडर के नंबर की जानकारी एक क्लिक पर


               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

क्या आप मानते हैं कि कुछ संगठन अपने फायदे के लिए बंद आयोजित कर देश का नुकसान करते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Mytesta.com