रैक प्वाईट को परमिनियां हॉल्ट स्थानांतरित कराये रेलवे:-सांसद

सहरसा:- सांसद दिनेश चंद्र यादव ने रेल मंत्रालय की परामर्शदात्री समिति मंडल रेल प्रबंधक के साथ समस्तीपुर मंडल समिति (2019-24) की बैठक में निम्न समस्याओं को विचारार्थ जोड़ने का प्रस्ताव दिया। उन्होंने कहा कि अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत सहरसा जंक्शन का चयन तो किया गया, लेकिन राशि बहुत कम है उसे बढ़या जाय इसमें कौन-कौन सी योजना ली गई है। उसे दुत्तगति से पूरा किया जाय, पटना कोटा एक्सप्रेस एवं पटना बैंगलुरू एक्सप्रेस का विस्तार पटना से सहरसा तक किया जाय, शहर की घनी आवादी गंगजला में अवस्थित रैक प्वाईट को परमिनियां हॉल्ट स्थानांतरित किया जाय। क्योंकि रैक प्वाईट पर माल अनलोड होते समय पर्यावरण दूषित हो जाता हैं।            इसके अगल बगल घनी आवादी के साथ कई शिक्षण संस्थान हैं, पूर्व से बने सहरसा के सर्वाढ़ाला से झपरा टोला तक -0.75 KM बाईपास लाईन को पुनर्जिवित किया जाय, सहरसा जंक्शन पर 3 स्टे- लाईन का निर्माण कराई जाय, निर्माणाधीन अतिरिक्त वॉशिंग-पीट का निर्माण शीघ्र पूरा किया जाय, पटना से सहरसा के बीच रात्रि में एक्सप्रेस गाड़ी चलायी जाय, गाड़ी सं0-13205/6 सहरसा-पाटलिपुत्र जनहित एक्सप्रेस को मधेपुरा होते हुए पुर्णियाँ जंक्शन तक एंव पाटलिपुत्र से बनारस तक विस्तारीकरण किया जाय, टाटा-कटिहार एक्सप्रेस (भाया-बरौनी-नौगछिया) को सप्ताह में दो दिन मानसी-सहरसा-मधेपुरा-पूर्णियाँ रूट से चलायी जाय, गाड़ी सं0-15001/2 मुजफ्फरपुर-देहरादून राप्ती गंगा एक्सप्रेस मुजफ्फरपुर में 21 घंटे रूकती है। इसका विस्तार समस्तीपुर-मानसी-सहरसा-मधेपुरा- बनमनखी के रास्ते पूर्णियाँ जंक्शन तक की जाय, बनमनखी से पटना (भाया-मधेपुरा-सहरसा) के बीच रात्रि में एक्सप्रेस गाड़ी चलायी जाय, सहरसा-पूर्णियाँ जंक्शन के बीच और पैसेंजर गाड़ी चलायी जाय, सहरसा प्लेटफॉर्म पर एस्कलेटर की सुविधा दी जाय, बनमनखी-पूर्णियाँ जंक्शन पर वॉसिंग पीट का निर्माण कराई जाय, पंचगछिया स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज का निर्माण करायी जाय, लहेरियासराय-सहरसा 100 KM रेललाईन का निर्माण किया जाय। इसका DPR रेलवे बोर्ड में समर्पित किया गया है, बिहारीगंज से सिमरी बख्तियारपुर और सहरसा से उदाकिशुनगंज होते भागलपुर तक नई रेल का निर्माण कराई जाय।

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