आरक्षण को लेकर सहरसा बंद रहा सफल, दुकानदारों ने अपने दुकानों को स्वत: स्फूर्त बंद कर बंद को दिया समर्थन

मोदी सरकार के द्वारा लगातार संविधान को खत्म करने का किया जा रहा है प्रयास:-संजय पासवान

आरएसएस के द्वारा आरक्षण विरोधी नीति को मोदी सरकार के द्वारा किया जा रहा है लागू:-मनीष

सहरसा:-अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के आरक्षण कोटा में कोटा, लेटरल इंट्री और सुप्रीम कोर्ट में कॉलेजियम सिस्टम के खिलाफ संपूर्ण भारत बंद के समर्थन में संविधान बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक संजय पासवान के नेतृत्व में सैकड़ों छात्र युवा शहर में पैदल मार्च कर धूम घूमकर केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर समस्त बाजार को बंद कराया।

वही दुकानदारों ने अपने दुकानों को स्वत: स्फूर्त बंद कर भारत बंद के तहत सहरसा में बंद को समर्थन दिया। सुबह 8 बजे से ही भीम आर्मी, बहुजन मोर्चा समेत अन्य दलित समाज के सामाजिक संगठन और संविधान को मानने वाले विभिन्न राजनीतिक पार्टी के द्वारा वीर कुंवर सिंह चौक, थाना चौक, डीबी रोड, शंकर चौक, महावीर चौक, सुभाष चौक, शिवपुरी ढाला, कचहरी ढाला को बंद कराया गया। जिसमे स्थानीय लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।           संविधान बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक संजय पासवान ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार के द्वारा लगातार संविधान को खत्म करने का प्रयास किया जा रहा और मोदी सरकार के इशारे पर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायधीश के द्वारा आरक्षण के विरोध में न्यायालय में कोटा लागू करने की बात की जा रही है जबकि खुद सुप्रीम कोर्ट की जज की बहाली कॉलेजियम सिस्टम से होता है।           वही केंद्र सरकार के द्वारा यूपीएससी परीक्षा दिए बगैर लैटरल एंट्री के माध्यम से केंद्र सरकार में इस की बहाली हेतु साक्षात्कार भी ले ली गई जो कि निःसंदेह बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के द्वारा बनाए गए संविधान को खत्म करने की साजिश है। भारत बंद के समर्थन में उतरे एनएसयूआई के पूर्व राष्ट्रीय संयोजक मनीष कुमार ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार का रिमोट कंट्रोल नागपुर स्थित आरएसएस के कार्यलय में है आरएसएस के द्वारा आरक्षण विरोधी नीति को मोदी सरकार के द्वारा लागू किया जा रहा है जिस पर देश भर में दलित समाज के सामाजिक कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर विरोध किया है।         वही विरोध से दबाव मे आकर केंद्र सरकार ने लेटरल इंट्री को रद्द कर दिए हैं लेकिन संविधान विरोधी नीति जारी है। सविधान बचाओ संघर्ष समिति के संयोजक संजय पासवान ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन समाहरणालय में जिलाधिकारी के अनुपस्थिति में सदर अनुमंडल पदाधिकारी प्रदीप झा को सौपा।           मौके पर दिनेश पासवान, भीम आर्मी के गौरव भारद्वाज, बसपा के अशोक राम, भाकपा माले के विक्की राम, कुंदन कुमार, मुकेश कुमार, सती देवी, पूर्व मुखिया प्रदीप पासवान, मनोज पासवान, भीम भारती, लोजपा रामविलास के नेता ललित दास, अनुराग कुमार, रामविनय पासवान, पूजा चौधरी, विवेक आनंद, शंकर राम, मनोज राम, मिंटू पासवान, जितेंद्र राम, दीपक रजक, नीतीश रजक, विकास आनंद, जितेन्द्र राम, जयकांत पासवान,         राजेश राम, जयदेव पासवान, वीरेंद्र पासवान, कुशेश्वर राम, राजकुमार पासी, नारायण रजक, संजय पासवान सहित सैकड़ों छात्र, युवा मौजूद थे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें

विज्ञापन बॉक्स (विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें)


स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे
Donate Now
अब पायें अपने शहर के सभी सर्विस प्रवाइडर के नंबर की जानकारी एक क्लिक पर


               
हमारे  नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट , और सभी खबरें डाउनलोड करें
डाउनलोड करें

जवाब जरूर दे 

क्या आप मानते हैं कि कुछ संगठन अपने फायदे के लिए बंद आयोजित कर देश का नुकसान करते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...


Related Articles

Back to top button
Close
Website Design By Mytesta.com